BNMU Result 2019 Part -3 BA, B.Sc, B.Com. Out - Check Here

BNMU Result 2019 Part -3 - BA, B.Sc, B.Com और अन्य बीएनएमयू परीक्षा परिणाम 2019 जारी हो चुका है। हालांकि, विश्वविद्यालय ने विभिन्न यूजी और पीजी कार्यक्रमों के बीएनएमयू परिणाम की भी घोषणा की है, लेकिन पूर्वोक्त डिग्री कार्यक्रमों के परिणाम का इंतजार है। बीएनएमयू परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और छात्र वहां से बीएनएमयू परिणाम पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
BNMU Result 2019 BA, B.Sc, B.Com. Result 2019 – Check Here

Bhupendra Narayan Mandal University (BNMU) also known as B. N Mandal University

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय (बीएनएमयू) जिसे बी एन मंडल विश्वविद्यालय के रूप में भी जाना जाता है, बिहार राज्य के मधेपुर में स्थित एक संबद्ध विश्वविद्यालय है। यह 10 जनवरी 1992 को स्थापित किया गया था। विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में राज्य के कोसी क्षेत्र के सभी जिले और पूर्णिया जिला शामिल हैं। बीएनएमयू में 18 संबद्ध कॉलेज, 14 गठित कॉलेज और 12 बी.एड. कॉलेज सामिल हैं ।इसके 8 संकाय हैं, जिनके माध्यम से छात्रों को विभिन्न यूजी, पीजी, व्यावसायिक और अनुसंधान etc कोर्स उपलब्ध कराये जाते हैं। विश्वविद्यालय इन पाठ्यक्रमों को सुचारू रूप से चलने के  लिए वार्षिक और सेमेस्टर प्रणाली दोनों का अनुसरण करता है। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के नियंत्रक और उसके संबद्ध कॉलेजों में परीक्षा संबंधी सभी गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

BNMU Result 2019 Part -3 BA, B.Sc, B.Com Out – Check Here


बीएनएमयू परीक्षा परिणाम किसी भी उम्मीदवार को पोस्ट के माध्यम से वितरित नहीं करता है। उन्हें इसे केवल विश्वविद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट से प्राप्त करना होगा क्योंकि कोई अन्य मोड उपलब्ध नहीं है। बीएनएमयू परीक्षा  परिणाम के प्रकाशन के बारे में विभिन्न मुद्दे थे जो विश्वविद्यालय में चल रहे थे लेकिन अब, विश्वविद्यालय ने डिग्री कार्यक्रमों के सभी तीनो part के परिणाम की घोषणा करने का निर्णय लिया है।

BNMU Result 2019 BA, B.Sc, B.Com. Result 2019 – Check Here

BNMU Result part-1 और Part -2 के लिए बीएनएमयू परीक्षा परिणाम पहले ही जारी किए जा चुके हैं, और सभी छात्र Part -3 के जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार विश्वविद्यालय Part -3 परिणाम घोषित कर दिया है। यहां पर आप जानेंगे कि BNMU Result 2019 के बारे में सभी आवश्यक जानकारी जैसे कि डाउनलोड करने की प्रक्रिया, परिणाम लिंक, परिणाम पत्रक पर विवरण, मूल अंक पत्र आदि के बारे में जानने जा रहे हैं।

How to check BNMU result BNMU BA,B.SC, and B.Com result 2019 इस प्रकार से step-by-step देख सकते हैं

Step 1- Visit the official website of BNMU i.e. http://bnmu.ac.in.
Step 2- Click on “Student Zone” link.
Step 3- Select the “Results” option from the dropdown list.
Step 4- Select respective Degree Part (DP)

BNMU Result 2019 BA, B.Sc, B.Com. Result 2019 – Check Here

Step 5- Result login page will appear.  
Step 6- Select college, faculty, course, enter roll no. and click on “Result Show”.
BNMU Result 2019 BA, B.Sc, B.Com. Result 2019 – Check Here

Step 7-  Result for selected course will appear
Step 9- download result sheet for further use
BNMU Result 2019 BA, B.Sc, B.Com. Result 2019 – Check Here


विश्वविद्यालय के छात्र जो B.A,Bsc, B.Com के अलावा अन्य पाठ्यक्रमो का परिणाम देखना चाहते हैं। पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है- विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाएं। "सूचना बोर्ड" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉपडाउन सूची से "समाचार और घटनाक्रम" विकल्प चुनें। संबंधित रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें। परिणाम पीडीएफ प्रदर्शित किया जाएगा। परिणाम विवरण देखें। आगे के संदर्भों के लिए परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें। नीचे हमने लिंक दिए हैं जिसके माध्यम से उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं बिना इस पृष्ठ से सीधे अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने परिणाम देखने के लिए संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा |

Course  Result link
Degree Part I http://bnmuweb.com/Dgp1Show.aspxDegree Part II 2017

Disqus Comments